MGID क्या है और MGID से पैसे कैसे कमाए इन हिंदी

हेल्लो दोस्तों आज मैं आपको बतानें बला हूँ की MGID क्या है और MGID से पैसे कैसे कमाए इन हिंदी,  MGID Ad Networks है जिससे हम पैसा कमा सकते हैं.  MGID ad network adnow netiv ad जैसा ही वर्क करता है. अगर आपके पास ब्लॉग है और आप उससे इनकम करना चाहते हैं तो आप MGID Native Ad का इस्तमाल करके पैसा कमा सकते हैं मैंने अभ पिछली पोस्ट में बताया था की Adsense क्या है Adsense से पैसा कैसे कमाए और आज हम MGID ad Network के बारे में जानकारी लेगें.

MGID क्या है और MGID से पैसे कैसे कमाए इन हिंदी
आप एक ब्लॉगर हैं और आप अपनी ब्लॉग से ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो आप सभी ads network का इस्तमाल करके ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा सकते हैं. आप अगर अभी adsense इस्तमाल कर रहे हैं या अभी किसी कारन से इस्तमाल नहीं कर रहे हैं तो आप MGID Native Ad का इस्तमाल कर सकते हैं और ब्लॉग से अपनी earning डबल कर सकते हैं.
कई ब्लॉगर आपने niche यानि की टॉपिक के क्रेडिट से ads इस्तमाल नहीं करते हैं जिसकी बजह से उनकी earning अच्छी नहीं हो पता है example- “अगर आपकी ब्लॉग हिंदी में है और आप adsense का इस्तमाल करते हैं तो आपकी earning कम होगी क्योंकि adsense हमेसा इंग्लिश ad ही ब्लॉग पर शो करता है इसलिए अगर आपकी ब्लॉग हिंदी में है और ad इंग्लिश के show होंगे तो आपके जितने भी रीडर्स हैं बे click कम करेंगे जिससे आपकी ब्लॉग की earning कम होगी” और अगर आप हिंदी ad ब्लॉग पर show कराएँगे तो click बहुत मिलेंगी जिससे पैसा बहुत मिलेगा.
अगर आपकी हिंदी ब्लॉग है और आप उससे ज्यादा पैसा कमाना चाहते है तो आप adsense का कम इस्तमाल करो और Native Ad का इस्तमाल करो जिससे आपकी साईट पर हिंदी ad show हों और earning बड़ सके. इसलिए आप Adnow Native Ad, MGID Native Ad, Taboola Native Ad, etc. Native Ad का इस्तमाल करके हिंदी ब्लॉग पर earning ज्यादा कर सकते हैं.
आज में आपको MGID के बारे में बताने बाला हूँ इस आर्टिकल में MGID का full review करूंगा जिसमे आपको बताऊंगा MGID क्या है और MGID से पैसे कैसे कमाए इन हिंदी, MGID पर account कैसे बनाते हैं, MGID से payment कैसे ले तो आर्टिकल पूरा पढ़े.

MGID क्या है और MGID से पैसे कैसे कमाए इन हिंदी

MGID  Adnow Native Ad Networks की तरह वर्क करता है जिस प्रकार  Adnow Native Ad provides करता है ठीक बैसे ही MGID Native Ad provide करता है जो हर प्रकार की भाषाओं में available है आप जिस भाषा में ब्लॉग पर आर्टिकल लिखते हैं, MGID उसी भाषा में ad show करेगा जिससे ब्लॉग पर click ज्यादा मिलेंगे.

MGID adsense के जैसे ad show नहीं करता है वो सिर्फ content ad show करता है जैसे आपकी साईट में  रिलेटेड पोस्ट में पोस्ट होते हैं ठीक उसी प्रकार से आपकी साईट में ads show होंगे जिस प्रकार से रीडर को पता नहीं चलेगा की आपके आर्टिकल है या फिर ads इस तरह से आपको click ज्यादा मिलेगें. आप निचे देख सकते हैं की MGID के ads किस प्रकार दिखेगें ब्लॉग पर-

MGID ad type review
MGID ad sample

इस आर्टिकल का टाइप आर्टिकल ad है आप साइडबार के लिए अलग साइज़ का बना सकते हैं आप देख सकते हैं इमेज इंग्लिश और हिंदी ad दोनों show कर रहा है और ये वही ad show कर रहा है जो आर्टिकल से रिलेटेड है, अगर लगा टॉपिक पर लिखें तो ads भी उसी टॉपिक के show होंगे. कोई टॉपिक पर लिखो उस पर MGID का इस्तमाल कर सकते हैं.

MGID से पैसे कैसे कमाए MGID किस बात के पैसे देता है?

बहुत सिंपल है MGID से पैसा कमाना आपको बस अपनी साईट पर MGID के ads लगाने है जब कोई ad पर click करेगा तो आपकी इनकम होगी. जिस प्रकार adsense ads par click के पैसे देता है ठीक उसी प्रकार MGID ad par click के पैसे देता है.

ब्लॉग पर ad लगाने के लिए आपको MGID को अपनी साईट या ब्लॉग के बारे में बताना होगा, इसलिए आप ऑफिसियल साईट पर जाकर apply करके दे सकते हैं.

MGID पर Apply कैसे करते हैं ब्लॉग पर मिनिमम कितना Treffic होना चाहिए (Minimum Traffic Requirement)

MGID एक बहुत बड़ी ad network site है जिसका approval लेना जितना आसान है उतना ही कठिन है adsense पर apply करने के लिए google से मिनिमम 50 से 100 pageview परडे होना चाहिए या adnow 20 से 50 treffic पर ही apply कर सकते हैं और approval मिल जाता है लेकिन MGID में येसा नहीं है, MGID ads को ब्लॉग पर लगाने के लिए आपके ब्लॉग पर minimum 3,000 pageview parday होना चाहिए अगर इतना नहीं है तो आप approval नहीं ले सकते हैं.
अगर आपके ब्लॉग पर कम treffic है तो आप Adnow का इस्तमाल कर सकते हैं ये सिंपल ब्लॉग के लिए बहुत अच्छा ad network है जिसको आप कम treffic में इस्तमाल कर सकते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए आप MGID Publisher Requirements पढले में निचे इसके बारे में जानकारी दे रहा हूँ.

MGID Publisher Requirements

MGID की Requirements बहुत हार्ड है बो नहीं चाहता है की उसकी साईट पर कोई स्कैम हो और उसके यूजर को कोई भी परेशानी हो इसलिए MGID चाहता है की जब आप अपनी ब्लॉग या वेबसाइट को apply करो तो आप उसकी सभी नियम व सर्तों को अच्छे से पढले आप निचे का स्क्रीनशॉट देखें जिसमे आप सब कुछ समझ जायेंगें.
MGID Publisher Requirements full policy
अगर आपने स्क्रीनशॉट सही देख होगा तो आप समझ गए होंगे की MGID क्या चाहता है, इसलिए आप MGID के साथ बिज़नस करना कहते हैं तो आप उसकी policy को फॉलो करे. इस स्क्रीनशॉट में साफ़ साफ़ कहा गया है की आप Adsense के साथ भी MGID का इस्तमाल कर सकते हैं. आप Adsense का इस्तमाल करते हैं तो भी MGID का इस्तमाल कर सकते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए आप https://www.mgid.com/tos पर जाकर therms रीड करे जिससे आप इसके बारे में   अच्छे जान सके.

MGID Payment Options: MGID Payment कैसे करता है.

MGDI adsense की तरह payment नहीं करता है ये सिर्फ paypal और wiretransfer करता है. जिस प्रकार adsense 30 दिन में पैसे भेजता है ठीक उसी प्रकार से MGID भी 30 दिनों में आपका सारा पैसा आपके मेथड के जरिये भेज देता है. 

MGID के लिए Apply कैसे करें

आपने ऊपर दी हुयी जानकारी पूरी पढ़ और समझ ली है और अब आप इसके लिए आपकी ब्लॉग बिलकुल फिट हैं तो आप निचे दिए हुए स्टेप से MGID के लिए Apply कर सकते हैं- 
STEP 1: सबसे पहले आपको MGID की ऑफिसियल साईट पर जाना होगा इसके लिए यंहा click करे click here
STEP 2: अब आप निचे के पॉइंट्स फॉलो करे –
MGID Apply screenshot here
  1. इस कॉलम में अपना नाम डाले
  2. इस कॉलम में अपना EMail id डाले
  3. इस कॉलम में अपना Website या Blog URL डाले
  4. इस कॉलम में अपना फ़ोन नंबर डाले.
  5. इस कॉलम में आप अपना संदेश डाले जो आप MGID से कहना चाहते हैं या फिर खली छोड़ दे.
  6. अब ये पूछ रहा है की आपको MGID के बारे में कैसे पता चला की MGID से साईट monetization कर सकते हैं आपको जैसे पता चला आप वो यंहा सेलेक्ट करे.
  7. अब इस कैप्चा को पूरा करे
  8. अब submit पर click करदे.


अब आपके सामने MGID का DESHBORD ओपन हो जायेगा, MGID कुछ टाइम लेगा आपकी साईट को approval देने में. अभी MGID आपकी साईट रिव्यु करेगा अगर आपकी साईट MGID policy के हिसाब से सही होगी तो आपको approval मिल जायेगा.

    अगर आपका फॉर्म रिजेक्ट भी हो जाता है तो आप फिर से try कर सकते हैं. ये बिलकुल आम बात है. सिम्पल उसको मेल करके approval ले सकते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए आप ये आर्टिकल पढ़े – Native advertising 
    आखरी विचार: आज मेने आपको बताया MGID क्या है और MGID से पैसे कैसे कमाए इन हिंदी. अगर आपको इसमें कोई भी प्रॉब्लम आती है तो आप निचे कमेंट करके पूछ सकते हैं.

    2 thoughts on “MGID क्या है और MGID से पैसे कैसे कमाए इन हिंदी

    • May 14, 2018 at 6:15 am
      Permalink

      mene mgid kuchh time use kiya tha… uspar lgbhg ek mahine men 30$ ho gye jo abtk adsense par nahin hue hai pr sir ab ek bhi click nahi aa raha hai ..esa kyu?

      Reply
    • May 14, 2018 at 6:18 am
      Permalink

      bhai mgid ke ads ko post ke akhri me add karo jisse click badenge aur blog me popular post and related post ke widget ko hata do.

      Reply

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *